अब तिहाड़ जेल में रहेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Apr 1, 2024 - 16:30
 0  41
अब तिहाड़ जेल में रहेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब केजरीवाल 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दायर कर न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान विशेष आहार, दवाइयां, किताबें और धार्मिक लॉकेट पहनने की अनुमति मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में भगवद गीता और रामायण रखने की अनुमति भी मांगी है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की रिमांड सोमवार को समाप्त हो रही थी। ऐसे में ईडी ने उनको राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया तथा कोर्ट से सीएम केजरीवाल की रिमांड न बढ़ाकर उनको न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। ईडी ने अदालत से कहा कि ज़रूरत होगी तो बाद में फिर रिमांड मांग लेंगे। इस मामले में ईडी की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट में कहा कि केजरीवाल केवल गोलमोल जवाब दे रहे हैं। वो केवल कह रहे हैं मुझे नहीं पता, मुझे नहीं पता।

ईडी ने दावा किया कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मामले में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। शराब नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। ईडी का कहना है कि दिल्ली शराब नीति से अर्जित किए गए पैसे का आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव और अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किया है। आप ने इन तमाम आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow