कर्नाटक में बोले पीएम मोदी- बेंगलुरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस

Apr 20, 2024 - 20:40
 0  65905
कर्नाटक में बोले पीएम मोदी- बेंगलुरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य की सत्ताधारी दल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल भारत की ब्रह्मोस मिसाइल की पहली खेप फिलीपींस के लिए रवाना कर दी गई है। इससे जमीनी स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।

पीएम मोदी ने सवाल किया कि क्या ये सब कांग्रेस के शासन काल में संभव हो पाता। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश में मोदी और एचएएल को बुरा-भला कहा। हालांकि, अब एचएएल के पास अब रिकॉर्ड कारोबार है। उन्होंने आगे कहा कि एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री कर्नाटक में स्थापित की गई है।

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस है। पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन को तकनीकी विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया और फिनटेक की तारीफ कर रही है। हालांकि, यह मत भूलिए कि कांग्रेस आधार के खिलाफ थी। कांग्रेस जनधन खातों के खिलाफ थी और उन्होंने डिजिटल भुगतान का मजाक उड़ाया था।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार रेशम उत्पादन के पुनरुद्धार और विकास के लिए काम कर रही है। कर्नाटक का विकास करना हमारी प्राथमिकता रही है। हम राज्य में आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या 25 से बढ़कर 49 हो गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने घर पर महिलाओं के सामने आने वाली सभी चुनौतियों को देखा है। भारत और दुनिया के सभी प्रमुख नेता मेरे खिलाफ एकजुट हो गए हैं, लेकिन यह महिलाओं का आशीर्वाद है कि आपने मुझे जो सुरक्षा कवच दिया है, उससे मैं सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हूं। उन्होंने कहा कि हमने एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया और अब हमारा अगला लक्ष्य तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है, जिनकी सालाना आय 1 लाख रुपये से ज्यादा होगी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow