Lok Sabha Elections 2024: अजित पवार ने ली एनसीपी के हार की जिम्मेदारी

Jun 7, 2024 - 18:36
 0  17
Lok Sabha Elections 2024: अजित पवार ने ली एनसीपी के हार की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी अजित पवार ने ले ली है। चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद गुरुवार को अजित पवार ने मंत्री दल और विधायक दल की बैठकें की, जिनमें चुनाव परिणामों पर गहन चर्चा हुई। इन बैठकों के बाद उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना को 50% सीटें मिली हैं, जो एक उल्लेखनीय सफलता है।

अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में पार्टियों का टूटना कोई नई बात नहीं है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि 1978 में भी इसी तरह पार्टियां टूटी थीं और तब भी महाराष्ट्र ने इसका सामना किया था। पवार ने कहा कि हार के बाद लोग हमेशा कारण ढूंढते हैं और इस बार भी यही हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अबकी बार 400 पार का नारा हर जगह गूंजा, लेकिन विरोधी दल ने इसे संविधान बदलने की साजिश के रूप में प्रस्तुत किया। पवार ने जोर देकर कहा कि अब हमें अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए और भविष्य में उन्हें दोहराने से बचना चाहिए। अजित पवार ने शरद पवार की बारामती की समझ को स्वीकारते हुए कहा, आज की तारीख में शरद पवार का कहना सही है कि मुझसे ज्यादा वे बारामती को जानते हैं। 

अजित ने पवार ने आगे कहा कि संविधान बदलने की जो बात चली, उसकी वजह से पिछड़ा वर्ग हमसे दूर चला गया। अल्पसंख्यक समाज तो सुबह सात बजे से वोट के लिए लाइन लगाकर खड़ा था, ऐसा तो कभी होता नहीं था। माइनोरिटी को यह लगने लगा कि हमें तो भारत देश से बाहर निकालने वाले है, इस तरह से कुछ भी खबर फैलाई गई, जो हुआ है वो सही नहीं हुआ है। हम उसे दुरुस्त करने की कोशिश करेंगे।

महायुति के हमारे साथी दल अगर जल्द से जल्द कुछ फैसला करें तो हमें विधानसभा में अच्छी जीत मिल सकती हैं। आज मैंने सभी विधायकों के साथ बात की सभी ने कहा कि हम आपके साथ रहेंगे और पार्टी में बने रहेंगे यह एक परिवार है और हम ये परिवार आगे लेकर जाना है।

अजित पवार ने कहा कि पवार परिवार हमारा आपस का मामला है और हमे उसे मिडिया के सामने लाने की जरूरत नहीं है, जहां तक राष्ट्र्वादी कांग्रेस पार्टी की बात है, चुनाव में जो भी नतीजे आए हैं उसकी जिम्मेदारी मैं स्वीकार करता हूं। 4 तारीख को देश की डोर किसके हाथ में जाएगी। शाम तक स्पष्ट हो चुका था कि एनडीए को बहुमत मिला लेकिन जो अपेक्षा व्यक्त की जा रही थी, वहां तक नंबर्स नहीं पहुंचे। 

पवार ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में अगर कहा जाए तो हम इस प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। मैं इस प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं। हम कहीं ना कहीं कमजोर साबित हुए। उसकी जिम्मेदारी मैं स्वीकारता हूं। आज सुबह भी मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस की मंत्रियों की बैठक ली। इस बैठक में साधारण तौर पर चुनाव के नतीजे इस तरह से क्यों रहे पर चर्चा हुई। मीडिया में हम देख रहे हैं कि हमारे विरोधी लगातार या फैला रहे हैं कि हमारे विधायक उनके संपर्क में है, लेकिन ऐसी स्थिति बिल्कुल नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow