दिल्ली के द्वारका में बोले पीएम मोदी- इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी

May 22, 2024 - 20:14
 0  78
दिल्ली के द्वारका में बोले पीएम मोदी- इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित किया। द्वारका में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पांच चरणों के मतदान ने भाजपा, एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है। देश भी समझ रहा है कि अगर इंडी वालों को गलती से भी वोट पड़ गया तो वह वोट देश के लिए कोई काम नहीं आने वाला। जबकि भाजपा को दिया गया हर वोट विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार भारत के लोगों ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है। इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है। मैं कहूंगा कि इन लोगों ने आपराधिक कृत्य किया है। 140 करोड़ का इतना बड़ा देश, भारत को जो स्पीड चाहिए, जो स्केल चाहिए वो एकमात्र भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही दे सकती है।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और कांग्रेस की सरकार से तुलना करते हुए कहा, 'कांग्रेस हर दिन 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है। कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट बनवा पाई थी, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बनाकर जोड़ दिया।कांग्रेस 60 साल में 380 मेडिकल कॉलेज बनवा पाई, जबकि मोदी ने सिर्फ 10 साल में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए। 

कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज 22 से अधिक एम्स हैं। कांग्रेस के राज में 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास नल कनेक्शन नहीं था, आज 75 प्रतिशत लोगों के घर में नल से जल आ रहा है। कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने अपने 10 साल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने भारत की डिफेंस इंडस्ट्रीज को बर्बाद किया। आज हम एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं। कांग्रेस ने देश के बैंकों को बर्बाद किया, आज देश के बैंक 3 लाख करोड़ रुपए का प्रॉफिट कर रहे हैं। कांग्रेस राज में उनके एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि जब वो दिल्ली से 100 पैसे भेजते हैं, तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे ही पहुंचते हैं, 85 पैसे गायब हो जाते हैं।आज हम दिल्ली से एक रुपए भेजते हैं तो डीबीटी के माध्यम से पूरा का पूरा पैसा लाभार्थी के खाते में जमा हो जाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। दिल्ली में जो लुटियन गैंग है, खान मार्केट गैंग है, इन घोर सांप्रदायिक लोगों की रक्षा करने में अपनी जिंदगी खपा दी। उनके पापों को देश की जनता से छिपाने का पाप किया है। मैं इस चुनाव में एक लड़ाई लेकर निकला हूं, जिन लोगों ने भारत के संविधान के साथ धोखा किया है, अब समय आ रहा है कि ऐसे घोर सांप्रदायिक लोगों को देश पहचानें और मेरे मुसलमान भाई भी पहचानें।

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों जवाब दो-इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनहगार है। ये मोदी है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है। कांग्रेस ने हायर एजुकेशन में हमारे एससी, एसटी, ओबीसी, दलित, आदिवासी भाई-बहनों का हक छीनने का काम किया। पूरा देश जानता है कि कांग्रेस ने हमारे एससी-एसटी-ओबीसी, दलित, आदिवासी भाई-बहनों के साथ कितना अन्याय किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस के शहजादे ने एक बहुत बड़ा सच स्वीकार कर लिया, उन्होंने मान लिया है कि उनकी दादी, उनके पिताजी और उनकी माताजी के समय जो सिस्टम बना, वो दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को घोर विरोधी रहा है। कांग्रेस के इसी सिस्टम ने एससी-एसटी-ओबीसी की कितनी ही पीढ़ियों को तबाह किया है।

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow