IPL 2024: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला किया

May 22, 2024 - 19:32
 0  40704
IPL 2024: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला किया

अहमदाबाद। आज आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। राजस्थान की टीम में शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है। 

वहीं, बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। जो टीम आज का मैच जीतेगी, वह दूसरी क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से टकराएगी। साथ ही हारने वाली टीम का सफर यहीं पर थम जाएगा।

लीग स्टेज में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने 14 में से 8 मैच जीते थे। 5 में टीम को हार मिली थी और 1 मैच बेनतीज रहा था। 17 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर रही थी। दूसरी ओर खराब शुरुआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दमदार वापसी की और अंतिम-4 में जगह बनाई। 

राजस्थान रॉयल्स ने मौजूदा सीजन में 14 में से 7 मुकाबले जीते। 14 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर रही थी। 17वें सीजन के 19वें मैच में भी राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुई थी। राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से इस मुकाबले पर कब्जा जमाया था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- 
विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन। इम्पैक्ट सब: स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाक, हिमांशू शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स-
यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। इम्पैक्ट सब: नांद्रे बर्गर, शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, तनुश कोटियान, शिमरोन हेटमायर।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow