केरल के पलक्कड़ में बोले पीएम मोदी- आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को बचाने ने की ताकत रखता है

Apr 15, 2024 - 15:00
 0  69
केरल के पलक्कड़ में बोले पीएम मोदी- आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को बचाने ने की ताकत रखता है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल के पलक्कड़ में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप सबका ये जनसमर्थन और प्रेम देख कर मैं विश्वास से कह सकता हूं केरल का ये नया वर्ष, एक नया आरंभ लेकर आया है। ये नववर्ष केरल के विकास का वर्ष होगा, ये नववर्ष नई राजनीति के आरंभ का वर्ष होगा। अब केरल संसद में अपनी मजबूत आवाज भेजेगा। इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि कल नववर्ष विशु के पावन अवसर पर ही भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा का संकल्प पत्र देश के विकास का संकल्प पत्र है। भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी होती है। आयुष्मान योजना के तहत केरल के 70 लाख से अधिक लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिली है। अब भाजपा ने घोषणा की है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा। और यही मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित होते भारत की पहचान आधुनिक संरचना से भी होगी। आज देश में नए एक्सप्रेस बन रहे हैं, नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। भाजपा ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की है कि जैसे पश्चिम भारत में अहमदाबाद-मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है। देश की पहली बुलेट ट्रेन दौड़ेगी। इसका अनुभव देखते हुए कल हमने संकल्प पत्र में कहा है कि जैसे पश्चिम भारत में बुलेट ट्रेन का काम आगे चल रहा है, आगे चलकर उत्तर, दक्षिण और पूर्व में बुलेट ट्रेन का काम शुरू कर दिया जाएगा। एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में, इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण का काम शुरू किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि केरल के लोगों ने बीते 10 सालों में देखा है कि कैसे एनडीए सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है। कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी। भाजपा सरकार ने भारत को एक मजबूत देश बनाया है। आज जब कोई भारतीय विदेश जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को रेस्क्यू करने की ताकत रखता है। आज का भारत कोरोना जैसी महामारी में दूसरे देशों की ओर नहीं देखता। हम स्वदेशी वैक्सीन बनाते हैं। अपने देश के साथ-साथ दूसरे देशों की सहायता भी करते हैं। बीते 10 सालों में जो हुआ है, आपको लगता है बहुत कुछ है, लेकिन मोदी क्या कहता है? मोदी कहता है कि 10 साल में इनता सारा काम भले हुआ लेकिन जो हुआ है वो तो ट्रेलर है ट्रेलर। 

पीएम मोदी ने कहा कि केरला के लोगों को एलडीएफ और यूडीएफ दोनों से सतर्क रहना है। कांग्रेस लेफ्ट को केरला में गाली देती है और दिल्ली में बैठकर चुनावी रणनीति बनाती है। यहां आज भी राजनैतिक हत्या करवाई जाती है। सम्प्रदायिक हिंसा करने वालों को सरकार का सरक्षण मिलता है। कॉलेज कैंपस तक बर्बाद कर दिया है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि केरल में जनता के पैसों की खुलेआम लूट हो रही है। ये लोग भ्रष्टाचार के नए-नए मॉडल लेकर आते हैं। जनता का हर एक रुपया लूटना चाहते हैं। जिस बैंक में गरीबों और मध्यम वर्ग ने अपनी मेहनत के सैकड़ों-करोड़ों रुपये जमा किए थे, उस बैंक को सीपीएम को लोगों ने पूरी तरह लूटकर कंगाल कर दिया। इन सीपीएम वालों ने गरीब की बेटी की शादी को भी अनेक संकटों में डाल दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow