रांची में ईडी की छापेमारी, मंत्री आलमगीर के निजी सचिव के नौकर के घर से मिला करोड़ों का कैश

May 6, 2024 - 19:49
 0  37
रांची में ईडी की छापेमारी, मंत्री आलमगीर के निजी सचिव के नौकर के घर से मिला करोड़ों का कैश

रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में रकम बरामद किये गए।

बता दें कि पिछले साल फरवरी में ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। लंबे वक्त तक पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान वीरेंद्र राम ने ईडी के सामने कई बड़े नामों से अपने संबंध का भी खुलासा किया। 

जानकारी के मुताबिक राम के घर से 15 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई थी। इसके अलावा 2 करोड़ मूल्य के सोने के आभूषण भी खोजे गए। ईडी ने वीरेंद्र राम के पास से एक लैपटॉप और कुछ पेन ड्राइव भी बरामद किये थे। ईडी ने पिछले साल 21 फरवरी को 24 स्थानों पर छापेमारी शुरू की और 22 फरवरी को समाप्त हुई। छापेमारी में प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर अधिकारियों ने वीरेंद्र राम से दो दिनों तक पूछताछ की थी।

ईडी ने अदालत को बताया कि राम और उसके परिवार के बैंक खातों की जांच से पता चला है कि धन उनकी आय के वैध स्रोतों से अधिक था। आरोप है कि राम ने अपने पिता, पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर चल और अचल संपत्ति अर्जित की। यह संपत्ति पारिवारिक आय से अधिक है। सितंबर 2020 में वीरेंद्र राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिकायत दर्ज की गई थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow