Modi 3.0: 8 जून को नहीं इस दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी

Jun 6, 2024 - 15:00
 0  16
Modi 3.0: 8 जून को नहीं इस दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद से ही हर कोई इस बात का इंतजार कर रहा है कि आखिर नई सरकार कब बनेगी। किसी दिन नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। दरअसल ऐसा लगातार तीसरी बार होगा जब नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

लोकसभा चुनाव के परिणाम तो 4 जून को घोषित हो गए लेकिन अब तक शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं मिल रही है। इस बीच खबर आई है कि नरेंद्र मोदी की 8 जून को शपथ टल गई है। जी हां अब मोदी 8 जून को शपथ नहीं लेंगे।

एनडीए की तीसरी सरकार का गठन और शपथ ग्रहण समारोह अब एक दिन आगे बढ़ गया है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ कुछ केंद्रीय मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इनमें अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी से लेकर टीडीपी और जेडीयू के कुछ सांसद भी शामिल होंगे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल तय करने को लेकर लगातार मंथन और बैठकों का दौर चल रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को बीजेपी नेता जेपी नड्डा के निवास पर सुबह से ही मीटिंग हो रही है। इस दौरान किस दल को क्या मंत्रालय दिया जाए इसको लेकर भी विचार हो रहा है। एनडीए के कुछ सांसद शुक्रवार को भी बैठक करेंगे। इस दौरान औपचारिक रूप से नरेंद्र मोदी को अपना नेता भी चुना जाएगा। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow