प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा जारी भाजपा संकल्प पत्र भारत की सभ्यता, संस्कृति एवं आर्थिक विज़न का मज़बूत दस्तावेज

Apr 14, 2024 - 19:13
 0  29
प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा जारी भाजपा संकल्प पत्र भारत की सभ्यता, संस्कृति एवं आर्थिक विज़न का मज़बूत दस्तावेज

चाँदनी चौक से भाजपा उम्मीदवार तथा कनफ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी भाजपा के संकल्प पत्र में मुद्रा योजना को 20 लाख रुपये तक बढ़ाने, 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने तथा प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना का लाभ गाँव एवं क़स्बों में काम कर रहे रेहड़ी- पटरी वालों को पहुँचाने के संकल्प को देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा बदलाव करने वाला बताया और कहा कि इससे जहां छोटे दुकानदारों का व्यापार बढ़ा होगा वहीं देश में स्व: व्यापार में भी वृद्धि होगी तथा रोज़गार के बड़े अवसर पैदा होंगे। 

श्री खंडेलवाल ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र देश की सभ्यता, संस्कृति एवं आर्थिक समृद्धि को आने वाले पाँच वर्षों में  प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में होने वाली प्रगति का दस्तावेज है जिससे भारत और अधिक समृद्ध होगा। 

श्री खंडेलवाल ने कहा कि संकल्प पत्र में सभी वर्गों के बेहतर विकास का रोड मैप जारी किया है और प्रधानमंत्री श्री मोदी की यह घोषणा की 4 जून को चुनाव जीत कर 5 जून से ही पहले 100 दिनों की प्राथमिकताओं पर काम शुरू हो जाएगा, दर्शाती है कि वो लक्ष्य के प्रति बेहद गंभीर है और जो कहते हैं वो करते हैं

कैट प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र  जैन ने कहां की यह संकल्प पत्र विकसित भारत के मजबूत स्तंभ युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान एवं व्यापारी वर्ग इन सभी को सशक्त करता है।

कैट प्रदेश वरिष्ठ उपाध्याय संदेश जैन ने बताया  कि घोषणा पत्र में कहा गया कि भारत को फूड प्रोसेसिंग का हब बनाया जाएगा एवं भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर पर कई योजनाएं लाई गई है जिससे की भारत की और मजबूत होगी।

कैट प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र पचौरी ने कहा इस घोषणा पत्र में एक अच्छी बात कही है कि पीएम किसान प्रधानमंत्री किसान निधि का लाभ मिलता रहेगा एवं फ्री राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी।

कैट की काफी समय से मांग को बीजेपी घोषणा पत्र में शामिल किया वन नेशनल वन इलेक्शन

कैट प्रदेश महामंत्री दीपक सेठी ने कहा की इस घोषणा पत्र में व्यापारी वर्ग को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण घोषणा की गई है मुद्रा लोन के तहत छोटे वर्ग के व्यापारियों को भी 20 लाख रुपए तक का लोन दिया जाएगा एवं काफी समय से कैट ने सरकार के समक्ष मांग रखी गई थी कि है कि  हमारे देश में वन नेशनल वन इलेक्शन होना चाहिए कैट की इस मांग को भी इस घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।

कैट प्रदेश कार्यकारणी कोर्डिनेटर (महिला विंग) सीमा सिंग चौहान ने कहा इस घोषणा पत्र में महिला सशक्तिकरण को दुनिया में दिशा दिखा रहा भारत उद्यमी महिलाओं को लखपति से करोड़पति बनने के लिए कई स्कीम्स लाई जाएगी यह एक बहुत ही अच्छा कदम होगा।
 
कैट जबलपुर जिला अध्यक्ष रोहित खटवानी ने कहा देश में यूसीसी (ucc) देश भर में लागू होगा एवं सीएए (CAA) के तहत लोगों को नागरिकता दी जाएगी यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

कैट जबलपुर जिला सचिव मनु शरत तिवारी ने कहा 70 साल के ऊपर के बुजुर्गों को पांच लाख तक का फ्री इलाज किया जायेगा एवम देश में तीन तरह की बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow