टी20 वर्ल्ड कप 2024: कप्तान रोहित का बड़ा बयान, बोले- हम यहां की हालात में...

May 31, 2024 - 17:35
 0  28
टी20 वर्ल्ड कप 2024: कप्तान रोहित का बड़ा बयान, बोले- हम यहां की हालात में...

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका पहुंच चुकी है और अपने अभ्यास में भी जुट गई है। इस मेगा इवेंट की शुरुआत होने से पहले टीम इंडिया को एक अभ्यास मैच भी खेलने का मौका मिलेगा जो उसे बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है। वहीं इसके बाद टीम इंडिया आगामी टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी, जिसमें उसे शुरुआती तीन ग्रुप मैच न्यूयॉर्क के इसी मैदान पर खेलने हैं। 

ऐसे में वहां के हालात के बेहतर तरीके से समझने के लिए टीम इंडिया के पास अभ्यास मैच में शानदार मौका होगा। वहीं इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि टीम की कोशिश प्रैक्टिस मैच के दौरान यहां की परिस्थिति कैसी है उसे समझने पर होगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो जाएगा, वहीं कई टीमें पहली बार अमेरिका में मैच खेलने उतरेंगी जिसमें उन्हें वहां के हालात को समझना आसान काम नहीं होने वाला है। इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आईसीसी की तरफ से जारी किए गए वीडियो में कहा कि टूर्नामेंट पूरी तरह शुरू होने से पहले हमारे लिए परिस्थिति को समझना ज्यादा जरूरी होगा क्योंकि हमने यहां इससे पहले कोई मुकाबला नहीं खेला है। हमारी कोशिश रहेगी कि 5 जून को अपने शुरुआती मुकाबले से पहले यहां की परिस्थिति में ढल सकें। यह बस लय में आना और मैदान को समझने को लेकर है। 

बता दें कि भारतीय टीम को इस मैदान पर 9 जून को अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, ऐसे में उससे उन्हें प्रैक्टिस मैच के बाद एक आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपने पहले मैच में यहां की परिस्थितियों को समझने का मौका मिलेगा।

रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को लेकर भी अपने इस बयान में कहा कि ये काफी सुंदर है और खुला हुआ मैदान है। हम यहां पर अपने पहले मैच में स्टेडियम का माहौल देखने के लिए काफी उत्सुक हैं क्योंकि इसकी दर्शक क्षमता भी काफी अच्छी है। 

पहली बार अमेरिका में क्रिकेट का कोई ग्लोबल टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है जिसको लेकर यहां के लोगों में भी आप दिलचस्पी देख सकते हैं। भारत को ग्रुप-ए में आयरलैंड और पाकिस्तान के अलावा अमेरिका और कनाडा के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow