महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर, एके-47, कार्बाइन गन, इंसास राइफल बरामद 

May 13, 2024 - 17:48
 0  37
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर, एके-47, कार्बाइन गन, इंसास राइफल बरामद 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के भामरागढ़ जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने एक पुरुष और दो महिला नक्सिलयों के शव बरामद कर लिए हैं। 

गढ़चिरौली महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। यहां लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में मतदान हो चुका है। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल से एक एके-47 राइफल, एक कार्बाइन गन, एक इंसास राइफल बरामद की है।

मुढभेड़ में मारे गए एक नक्सली की पहचान पेरिमिली दलम के प्रभारी कमांडर वासु के रूप में हुई है। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद नक्सिलियों के हथियारों के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया है। पिछले एक महीने में सुरक्षा बल 100 से ज्यादा नक्सलियों को ढेर कर चुके हैं।

पुलिस अधिकारी के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली जंगल के इस हिस्से में डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में जवानों की एक टीम जंगल में सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची। यहां नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए। 

पुलिस के अनुसार मार्च से जून के महीने में जंगल हरे-भरे नहीं होते हैं और यहां लंबी दूरी तक देखा जा सकता है। ऐसे में नक्सली इन हालातों का फायदा उठाते हैं। महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़ में भी सुरक्षाबलों ने कई नक्सलियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर में भी आतंकियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी हर कोशिश को नाकाम किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow