असम के नलबाड़ी में बोले पीएम मोदी- जो कांग्रेस के 60 वर्षों में नहीं हुआ, हमने 10 साल में कर दिखाया

Apr 17, 2024 - 15:32
 0  24
असम के नलबाड़ी में बोले पीएम मोदी- जो कांग्रेस के 60 वर्षों में नहीं हुआ, हमने 10 साल में कर दिखाया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण में मतदान 19 अप्रैल को किए जाएंगे। वहीं पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव प्रचार आज शाम से रोक दिए जाएंगे। इससे पहले सभी चुनावी पार्टियां बढ़-चढ़कर अपने चुनावी प्रचार में जुट गई हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए असम के नलबाड़ी का दौरा किया और एक रैली में लोगों को संबोधित किया। 

नलबाड़ी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में मोदी की गारंटी चल रही है और नॉर्थ ईस्ट तो खुद ही मोदी की गारंटी का गवाह है। जिस नार्थ ईस्ट को कांग्रेस ने सिर्फ समस्याएं दी थी, उसे भाजपा ने संभावनाओं का स्रोत बना दिया। कांग्रेस ने अलगाववाद को खाद पानी दिया, मोदी ने पूर्वोत्तर को गले लगाने का काम किया। मोदी ने शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किए। जो कांग्रेस के 60 वर्षों में नहीं हुआ, वो मोदी ने 10 साल में कर दिखाया। क्योंकि मेरा लिए आपका सपना ही मेरा संकल्प है।

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में मोदी आपके बीच एक उम्मीद लेकर आया था। 2019 में मोदी जब आया एक विश्वास लेकर आया और 2024 में जब मोदी असम की धरती पर आया है तब मोदी गारंटी लेकर आया है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सियासी फायदे के लिए इन क्षेत्रों को अपने पंजे में फंसा कर रखा था। कांग्रेस के पंजे ने नॉर्थ ईस्ट को इसलिए जकड़ कर रखा था ताकि उनके लिए भ्रष्टाचार और लूट के दरवाजे खुले रहें। अब ये पंजा खुल गया है तो असम में सबका साथ, सबका विकास का मंत्र लागू हुआ है। असम आज केवल दूसरे राज्यों की बराबरी नहीं कर रहा, बल्कि विकास के नए रिकॉर्ड बना रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा कि जिस असम में सड़के नहीं होती थी, वहां 10 साल में 2,500 किलोमीटर नेशनल हाईवे बने हैं, आज देश का सबसे बड़ा ब्रिज भूपेन हजारिका सेतु असम में है, आज देश का सबसे लंबा बोगीबील ब्रिज असम में है, अब गुवाहाटी में असम का अपना एम्स खुल चुका है। असम के पांच जिलों में कैंसर अस्पताल खोलने की योजना में भी तेजी से काम चल रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow