Modi 3.0: जेडीयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान, मोदी सरकार की इन योजनाओं पर कर दी ये बड़ी मांग

Jun 6, 2024 - 15:54
 0  20
Modi 3.0: जेडीयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान, मोदी सरकार की इन योजनाओं पर कर दी ये बड़ी मांग

नई दिल्ली। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 240 सीटों पर ही जीत मिली है। वो 10 साल से सत्ता में खुद के दम पर 272 के बहुमत का आंकड़ा जुटाकर रही, लेकिन इस बार बीजेपी को 16 सीट हासिल कर चंद्रबाबू नायडू और 12 सीटें जीतने वाले नीतीश कुमार का मुख्य सहारा है। 

वहीं, अब मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सहयोगी दलों का असर शपथग्रहण समारोह से पहले ही दिखने लगा है। एनडीए की अहम सहयोगियों में एक जेडीयू ने सेना में भर्ती योजना अग्निवीर और समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ी मांग की है। 

केसी त्यागी ने गुरुवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार को अग्निवीर योजना की समीक्षा करने की जरूरत है। त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए। यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिखा चुके हैं। हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। त्यागी ने कहा कि जेडीयू एक राष्ट्र, एक चुनाव के समर्थन में है।

जाति आधारित जनगणना पर केसी त्यागी ने कहा, देश में किसी भी पार्टी ने जाति आधारित जनगणना को नकारा नहीं है। बिहार ने रास्ता दिखाया है। प्रधानमंत्री ने भी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में इसका विरोध नहीं किया। जाति आधारित जनगणना समय की मांग है। हम इसे आगे बढ़ाएंगे। इसमें कोई पूर्व शर्त नहीं है। बिना शर्त समर्थन है। लेकिन बिहार को विशेष दर्जा मिलना चाहिए क्योंकि यह मुद्दा हमारे दिल में है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow