दिल्ली के सीएम केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

May 27, 2024 - 16:31
 0  29
दिल्ली के सीएम केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीएम केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक सशर्त अंतरिम जमानत दी है और उनको 2 जून को सरेंडर करना है।

सीएम केजरीवाल ने अपनी याचिका में दावा किया है कि गिरफ्तारी के बाद उनका वजन 7 किलो घट गया है। इतना ही नहीं उनका कीटोन लेवल भी बढ़ा है और ऐसे में ये लक्षण किसी गंभीर के हो सकते हैं। उन्होंने याचिका में कहा कि मैक्स के डॉक्टरों ने जांच की है। याचिका में कहा गया कि अभी PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। ऐसे में इन जांचों को कराने के लिए अरविंद केजरीवाल ने 7 दिन की मांग की है।

बता दें सीएम केजरीवाल को यह जमानत लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए मिली है। जब इस मामले की पिछली सुनवाई हुई थी उस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोकसभा चुनाव 5 साल में आते हैं और ये असाधारण परिस्थिति है। अदालत ने शुक्रवार को शर्तों के आधार पर अरविंद केजरीवाल को जमानत दी। कोर्ट ने कहा कि हमारी शर्त है कि वे (केजरीवाल) सरकार के काम में बिल्कुल भी दखलंदाजी नहीं करेंगे। न ही कोई आधिकारिक कार्य करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो फिर ये हितों का टकराव होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow