झारखंड: तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई सीएम पद की शपथ

Jul 4, 2024 - 17:26
 0  26
झारखंड: तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई सीएम पद की शपथ

रांची। झारखंड में सियासी उठापटक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड की कमान ली है। इससे पहले हेमंत को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया विधायक दल का नेता चुना गया। 

इस बीच राज्यपाल सीवी राधाकृष्णन से मिलकर हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस क्रम में इंडिया अलाएंस के नेताओं भी राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को मनोनित सीएम नियु्क्त किया और उनको शपथ लेने के आंमत्रित किया था।

बता दें कि हेमंत सोरेन ने जेल रिहा होने के बाद फिर से राज्य के सीएम की कुर्सी संभाल ली है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उनको पद व गोपनियता की शपथ दिलाई है। हेमंत ने एक कथित भूमि घोटाले को लेकर हुई गिरफ्तारी के बाद 31 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कल राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद चंपई सोरेन ने ही विधायक दल के नेता और राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया है। वहीं, चंपई सोरेन समन्वय समिति के चेयरमैन होंगे। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow