Arvind Kejriwal Arrested LIVE: दिल्ली CM केजरीवाल गिरफ्तार, शराब घोटाले में ED का बड़ा ऐक्शन; भड़का विपक्ष

Arvind Kejriwal Arrested Live Updates: ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे, सीएम बनेंगे रहेंगे।

Mar 21, 2024 - 22:55
 0  81
Arvind Kejriwal Arrested LIVE: दिल्ली CM केजरीवाल गिरफ्तार, शराब घोटाले में ED का बड़ा ऐक्शन; भड़का विपक्ष

Arvind Kejriwal Arrested LIVE: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब घोटाला मामले से जुड़े धन शोधन मामले में गुरुवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है। लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान के बीच, केजरीवाल (55) की गिरफ्तारी पर आप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी शुक्रवार को यहां एक अदालत में मुख्यमंत्री को पेश करेगी और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में देने का अनुरोध करेगी। 

ईडी के अधिकारियों द्वारा केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के दौरान दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त बलों के अलावा आरएएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के कर्मियों को मुख्यमंत्री आवास के आसपास तैनात किया गया था। आप के काफी संख्या में समर्थक और नेता मुख्यमंत्री आवास के निकट एकत्र हुए और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की। दिन में, केजरीवाल ने मामले में कोई राहत देने से उच्च न्यायालय के इनकार करने संबंधी आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया। पिछले हफ्ते, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को गिरफ्तार किया गया था जो अभी इसी मामले में ईडी की हिरासत में हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow