छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

Apr 30, 2024 - 15:28
 0  38
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल मंगलवार सुबह हुए मुठभेड़ में जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। इनमें 2 महिला समेत 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए। साथ ही मारे गए नक्सलियों के पास से एके 47 राइफल सहित बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। इलाके में अब भी जवानों का सर्चिंग अभियान जारी है। 

पुलिस के मुताबिक आज सुबह से नारायणपुर और कांकेर जिले के सीमावर्ती इलाके के अबूझमाड़ क्षेत्र में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और विशेष कार्य बल के संयुक्त दल के जवानों तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए नक्सलियों में दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। 

इससे पहले 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 25 लाख के इनामी शीर्ष नक्सली कमांडर शंकर राव समेत 29 नक्सलियों को मार गिराया गया था। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए थे। 

पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं। बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि आने वाले दो साल में नरेंद्र मोदी सरकार छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेकेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow