टी20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह 

May 13, 2024 - 18:42
 0  21
टी20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह 

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बनाया गया है। टीम में कई सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। इनमें रूलोफ वान डेर मेरवे और धाकड़ बल्लेबाज कोलिन एकरमैन शामिल हैं। सेलेकेटर्स ने इन प्लेयर्स की जगह युवाओं पर भरोसा जताया है। 

नीदरलैंड की टीम में स्पिनर टिम प्रिंगल, युवा तेज गेंदबाज काइल क्लेन और सलामी बल्लेबाज माइकल लेविट को चांस मिला है। लेविट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से नीदलैंड्स की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 

उन्होंने नेपाल में खेली गई ट्राई सीरीज में नामीबिया के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था। तब उन्होंने सिर्फ 62 गेंदों में ही 135 रन की पारी में 11 चौके और 10 छक्के लगाए थे। विकेटकीपर के तौर पर स्कॉट एडवर्ड्स मौजूद हैं। स्टार ऑलराउंडर बास डी लीडे को भी जगह मिली है। भारतीय मूल के जिन 3 खिलाड़ियों की एंट्री हुई है, उसमें तेजा निदामानुरु, विक्रम सिंह और आर्यन दत्त को भी शामिल किया गया है। 

नीदरलैंड के मुख्य कोच रेयान कुक ने कहा कि हम एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का चयन करने में सक्षम हैं और हमें विश्वास है कि हम अमेरिका और वेस्टइंडीज में हमारे सामने आने वाले विरोधियों के खिलाफ परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। सभी खिलाड़ी अच्छी तरह से ट्रेनिंग कर रहे हैं। हाल ही में हुई सीरीज में नीदरलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

नीदरलैंड की टीम: 
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, काइल क्लेन, लोगन वान बीक, मैक्स ओ'डोव्ड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow