वायनाड से चुनावी मैदान में उतरेंगी प्रियंका गांधी, रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी

Jun 17, 2024 - 20:27
 0  49
वायनाड से चुनावी मैदान में उतरेंगी प्रियंका गांधी, रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया है। वह रायबरेली से सांसद बने रहेंगे। सोमवार को दो घंटे तक चली बैठक के बाद पार्टी इस निर्णय पर पहुंची है। खास बात ये है कि वायनाड का प्रतिनिधित्व भी गांधी परिवार के पास ही रहेगा। राहुल की जगह अब प्रियंका गांधी वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़े थे। दोनों ही सीटों पर उन्हें शानदार जीत भी मिली है। नियमानुसार, रिजल्ट घोषित होने के 14 दिन के भीतर एक सीट छोड़नी होती है। 4 जून को चुनाव के नतीजे आए थे। यानी 18 जून तक की डेडलाइन थी। ऐसे में सोमवार को पार्टी नेताओं ने बैठक के बाद यह निर्णय लिया। पार्टी ने फैसला किया है कि उपचुनाव में यहां कांग्रेस का अगला उम्मीदवार प्रियंका गांधी होंगी।

राहुल ने सोमवार को मीडिया से कहा, वायनाड और रायबरेली से मेरा भावनात्मक रिश्ता है। मैं पिछले 5 साल से वायनाड से सांसद था। मैं लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से चुनाव लड़ेंगी। मैं समय-समय पर वायनाड का दौरा भी करूंगा। मेरा रायबरेली से पुराना रिश्ता है, मुझे खुशी है कि मुझे फिर से उनका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन यह एक कठिन निर्णय था।

वहीं, प्रियंका ने कहा कि, मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में बहुत खुश होउंगी। मैं वायनाड के लोगों को राहुल गांधी की अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं रायबरेली में भी अपने भाई की मदद करूंगी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड में मौजूद रहेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow