छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस के एक ही परिवार ने रिमोट से सरकार चलाई

Apr 23, 2024 - 18:18
 0  53
छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस के एक ही परिवार ने रिमोट से सरकार चलाई

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे पीएम मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले करीब 60 वर्ष तक, कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधा या रिमोट से सरकार चलाई। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि दलित, पिछड़े, आदिवासियों की भागीदारी बढ़े। छत्तीसगढ़ वासियों ने मोदी की हर गारंटी पर मुहर लगाई है। ये जम्मू-कश्मीर के कुछ लोग भी कहा करते थे कि यहां भारत का संविधान नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि आपने मोदी को आशीर्वाद दिया और आज जम्मू-कश्मीर में बाबा साहेब का संविधान लागू हो गया। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अब एक और बड़ा खेल शुरू कर दिया है। पहले कर्नाटक से कांग्रेस सांसद ने कहा कि ​दक्षिण भारत को अलग देश घोषित कर देंगे और अब कांग्रेस के गोवा के उम्मीदवार कह रहे हैं कि गोवा पर देश का संविधान लागू नहीं होता, गोवा पर देश का संविधान थोपा गया। ये भारत का और बाबा साहेब आंबेडकर का अपमान है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम मोदी का सिर फोड़ देंगे। जब तक मेरे देश की माताएं-बहनें बैठी हैं, मोदी को कोई कुछ नहीं कर सकता। ये माताएं-बहनें ही मेरा रक्षा कवच हैं। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टिकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक भी ​छीनना पड़े तो एक सेकंड भी नहीं लगाएगी। जबकि भाजपा सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलने वाली पार्टी है।

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या के जिस मंदिर की उम्मीद देश छोड़ चुका था। उस उम्मीद को पूरा करने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस के लोग हम पर तंज करते थे, हर चुनाव में हमसे पूछा जाता था कि मंदिर कब बनेगा? हमने उन्हें तारीख भी बताई, समय भी बताया, निमंत्रण भी भेजा, लेकिन उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया। कांग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है। 

उन्होंने कहा कि आपने मुझे 10 साल देखा है। मैं लगातार आपके लिए दौड़ता रहता हूं। एक भी छुट्टी लिए बिना काम करता हूं। भरपूर मेहनत करता हूं। बाकी नेताओं को अपने बच्चों के लिए कुछ करना होता है मोदी के लिए आप ही मेरा परिवार हैं।

इस दौरान एक बच्ची पीएम की स्केच काफी देर तक लहराती रही। भाषण दे रहे पीएम की नजर जैसे ही बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने वो स्केच अपने पास मंगवा ली। पीएम मोदी ने भाषण के दौरान बच्ची से पूछा कि क्या ये स्केच मेरे लिए लेकर आई हो। बच्ची ने हां में जवाब दिया तो पीएम ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से वो स्केच अपने पास लाने को कहा। साथ ही पीएम ने बच्ची से कहा कि स्केच के पीछे अपना नाम और पता लिख देना, मैं तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow