रायपुर में बिजली कंपनी में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

Apr 5, 2024 - 18:46
 0  71
रायपुर में बिजली कंपनी में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पास स्थित बिजली विभाग के सब डिवीजन दफ्तर में शुक्रवार दोपहर को भीषण आग लग गई है। हालांकि, तुरंत ही आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दे दी गई। 

जानकारी मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में लग गई। दफ्तर में लगी इतनी भयानक है, पूरा बिजली सब डिवीजन आग की चपेट में आ गया है। वहीं भीषण आग के बीच-बीच में लगातार ट्रांसफॉर्मर से ब्लास्ट भी हो रहे हैं। अबतक 50 से ज्यादा ब्लास्ट हो गए हैं।

बिजली के दफ्तर में लगी भीषण आग नियंत्रण के बाहर जा रही है। तेज हवा के चलते आग लगातार फैल रही है। आग को फैलता देख प्रशासन द्वारा आस-पास बिल्डिंग्स, घर, दुकान और दफ्तरों को खाली करवाया गया है। पुलिस लोगो को लाउड स्पीकर के जरिए जगहों को खाली करने की अपील कर रही है।

बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के दफ्तर में रखें ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से यह आग लगी है। इस हादसे में अब तक 6 हजार ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो गए है। हालांकि अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है कि कोई हताहत है या नहीं। घटनास्थल पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी समेत रायपुर कलेक्टर, एसपी, एसडीएम सहित सभी अधिकारी पहुंच गए हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow