Sep 17 2021 / 6:31 AM

योगी सरकार के मंत्री ने हिंदू परिवारों को दी 3 बच्चे पैदा करने की सलाह

Spread the love

लखनऊ। वायु प्रदूषण से निबटने के लिए हवन करने की सलाह देने वाले योगी सरकार में श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने हिन्दू परिवारों को अब 3 बच्चे पैदा करने की अजीबोगरीब सलाह दी है। सुनील भराला ने ‘हम 5’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि ‘हम 5’ के समीकरण को अपनाया जाना चाहिए। इसके साथ ही मंत्री सुनील भराला ने कहा कि हिंदूओं को भी कम से कम तीन बच्चे पैदा करने चाहिए।

भराला का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि, अभी ऐसा कोई कानून हीं है, लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं। भराला ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हमें पांच (बच्‍चों) का विचार अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो। भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा?

बता दें कि 3 नवंबर को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुनील भराला ने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी। भराला ने कहा कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्र देव को मनाए। इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे।

Chhattisgarh