Sep 17 2021 / 7:03 AM

महाराष्ट्र में डिटेंशन कैंप की इजाजत नहीं देंगे: सीएम उद्धव ठाकरे

Spread the love

नई दिल्ली। महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में डिटेंशन सेंटर न बनाने की घोषणा की है। सीएम ने सोमवार को मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान यह ऐलान किया कि वे राज्य में डिटेंशन सेंटर नहीं बनने देंगे। उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान उन्‍हें यह आश्‍वासन दिया कि राज्य में डिटेंशन सेंटर बनेगा।

सीएम उद्धव ठाकरे ने पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर रोक लगाते हुए मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल के सदस्‍यों को यह आश्‍वासन दिया। बता दें गृह मंत्रालय की अनुमति मिलने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री रहते हुए अवैध प्रवासियों के लिए महाराष्‍ट्र में डिटेंशन सेंटर बनाने का आदेश दिया था। लकिन इस आदेश को अब सूबे के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलट दिया है। उद्धव ठाकरे ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि प्रदेश में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं बनाया जाएगा।

नागरिकता संशोधन कानून पर मचे बवाल पर शिवसेना पहले ही साफ कर चुकी महाराष्ट्र में कोई समुदाय डर में नहीं रहेगा। झारखंड चुनाव में हुई हार पर शिवसेना ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लगा कि नागरिकता संशोधन कानून से हिंदू मतदाता प्रतिशत बढ़ेगा लेकिन झारखंड में श्रमिकों और आदिवासियों ने बीजेपी को नकार दिया। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा, एक बार जब लोग सरकार बदलने का फैसला कर लेते हैं तो वे सत्ता और धन के दबाव में नहीं फंसते।

Chhattisgarh