Sep 17 2021 / 7:20 AM

हम यूपी में चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी: असदुद्दीन ओवैसी

Spread the love

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी तमाम पार्टियों द्वारा जोर शोर से शुरू हो चुकी है। इस चुनाव में अब एआईएमआईएम भी कूद पड़ी है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी यूपी चुनाव में अपना दमखम दिखाने वाली है।

इसी के तहत एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को यानी आज से अयोध्या से अपने तीन दिवसीय यूपी दौरे की शुरूआत कर रहे हैं। लखनऊ में मीडिया से बातचीत में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम लोग चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के मुस्लिम जीतेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमारा मकसद उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराना है।

इधर, अयोध्या में साधु संत 7 सितंबर को होने वाली एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की अयोध्या यात्रा के खिलाफ हैं, क्योंकि उनकी पार्टी के पोस्टर में अयोध्या के बजाय फैजाबाद का इस्तेमाल किया गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने 2018 में फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था।

संतों ने अयोध्या में उनके प्रवेश पर रोक लगाने की धमकी देते हुए कहा कि ये हरकत जानबूझकर और धार्मिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण करने के लिए की गई थी वहीं अगर फैजाबाद को पोस्टरों से नहीं हटाया गया तो संतों ने शोषित वंचित समाज सम्मेलन के तत्वावधान में हो रही उनकी रैली को रोकने की धमकी भी दी है।

ओवैसी 7 सितंबर को राम जन्मभूमि से लगभग 40 किलोमीटर दूर मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र रुदौली में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

Chhattisgarh