Nov 28 2021 / 5:29 PM

मेरे जैसे महाराष्ट्र से आने वाले कलाकार, माधुरी दीक्षित की तरह बनना चाहते हैं!’ : शरवरी

Spread the love

दिलकश डेब्यूटेंट शरवरी ने बिग स्क्रीन पर अपनी पहली फिल्म बंटी और बबली 2 में अपनी एक्टिंग स्किल्स से हर किसी का दिल जीत लिया है। बॉलीवुड के लिए ए रैंक आउटसाइडर, शरवरी, इंडस्ट्री में अपनी परफॉर्मेंस के लिए पहचाना जाने वाला स्टार बनने की ख्वाहिश रखती हैं। मराठी होने के नाते, स्वाभाविक तौर पर वह महाराष्ट्रीयन आइकन माधुरी दीक्षित के नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखती हैं, जो अपने समय में एक पैन इंडिया सेंसेशन बन गई थीं और अपने प्राइम टाइम में उनका कद अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में अगर बड़ा नहीं तो बराबर जरूर समझा जाता था।

शरवरी कहती हैं, ‘महाराष्ट्रीयन होने के नाते मैं माधुरी दीक्षित को अपना आइडियल मानकर बड़ी हुई हूं। मेरा परिवार और हर कोई जिसे मैं जानती हूं, उनका बहुत बड़ा फैन है। हमारे राज्य की माधुरी जी एक एक पैन इंडिया सेंसेशन थीं, जिन्होंने अनगिनत लोगों के दिलों पर राज किया। मेरे जैसे कलाकार, जो महाराष्ट्र से संबंध रखते हैं, वे माधुरी दीक्षित की तरह बनना, उनकी तरह की नाम कमाना और उनके जैसा हुनर से लैस होना चाहते हैं। वह हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं। मैंने बचपन से ही उनके गानों पर डांस किया है, उनके सीन्स पर परफॉर्म किया है।”

वह आगे कहती हैं, “मेरी डेब्यू से पहले ही, वह मेरे लिए एक बहुत बड़ी रेफरेंस पॉइंट रही हैं क्योंकि मैंने उनकी परफॉर्मेंस से सीखने की कोशिश की है। एक दिन मैं उन्हें और अपने राज्य व अपने देश के लोगों को गौरवान्वित करना चाहती हूं। मुझे पता है कि जैसा प्रोजेक्ट्स मैं करना चाहती हूं उसको पाने के लिए मुझे उनके प्यार और सपोर्ट की जरूरत है। अभी तो मेरी जर्नी बस शुरू हुई है और मुझे पता है कि अभी मुझे बहुत लंबा सफ़र तय करना है। 

”बंटी और बबली 2 में अपने एक्टिंग परफॉर्मेंस के लिए सबकी तारीफ हासिल करने के बारे में, वह कहती हैं, “जिस तरह से लोगों ने बंटी और बबली 2 में मेरी परफॉर्मेंस को सराहा है, मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। इंडस्ट्री से बाहरी व्यक्ति के रूप में, इस फिल्म को अपनी डेब्यू फिल्म के रूप में पाने से पहले मुझे अपने हिस्से का संघर्ष करना पड़ा और मैंने इसके हर पल का लुत्फ लिया। मुझे पता है कि मैंने अपना दिल और जान फिल्म में डाल दिया है। और जिस तरह से लोगों ने मेरी परफॉर्मेंस को को सराहा है और मेरी तारीफ की है, उससे मैं बहुत खुश हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

शरवरी अपने डेब्यू फिल्म में अपनी स्किल्स को दर्शकों के सामने रखकर खुश हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आउटसाइडर्स के रूप में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए खुद को साबित करना पड़ता है।

वह कहती हैं, “मुझे लगता है कि आउटसाइडर आर्टिस्ट्स के तौर पर, अपनी पहली फिल्म में ही हमें अपनी काबिलियत साबित करनी होगी और मुझे वह प्रेसर पसंद आया क्योंकि इसने मुझे अपना बेस्ट देने के लिए प्रेरित किया। अपने क्राफ्ट को मिलने वाले रेस्पॉन्स से मैं रोमांचित हूं।”

शरवरी आगे कहती हैं, “मुझे अभी लंबा सफ़र तय करना है और मैं हर दिन खुद को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने और हर फिल्म के साथ लगातार खुद को साबित करने को लेकर दृढ़ संकल्पित हूं। मुझे लोगों द्वारा मेरी दूसरी फिल्म और आने वाली हर फिल्म को देखने का बेसब्री से इंतजार है। मैं चुनौतीपूर्ण काम करना चाहती हूं और इंडस्ट्री में अब तक जो शुरुआत मिली है, उसके लिए मैं सबकी आभारी हूं।”

Chhattisgarh