Nov 28 2021 / 6:15 PM

महाराष्ट्र: मालेगांव और नांदेड़ में हिंसा, अमरावती में दुकानों में तोड़फोड़

Spread the love

मालेगांव। महाराष्ट्र के मालेगांव और नांदेड़ में बंद के दौरान हिंसा और आगजनी की खबरें आ रही हैं। हिंसा में एडिशनल SP, एक इंस्पेक्टर समेत 7 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है। अमरावती में प्रदर्शन के दौरान 20 से ज्यादा दुकानों में तोड़फोड़ की गई है।

जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा हिंसा को लेकर नासिक के मालेगांव में समुदाय विशेष ने अब्दुल हमीद चौक पर प्रदर्शन और रैली निकाली थी लेकिन रैली के बीच एक ही समुदाय के दो ग्रुप आपस मे भिड़ गए और जबरदस्त पथराव हुआ है। मौके पर 5 से 6 हजार लोगों की भीड़ मौजूद थे और पुलिस बल भी उपस्थित थे। एक समुदाय के दो धड़ों में हुए पथराव के बाद पूरे शहर में तनाव बढ़ गया है। कई गाड़ियों पर भी पथराव किया गया है।

मालेगांव में हिंसा के बाद बाजार बंद करा दिए गए हैं। पुलिस ने लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है। अब्दुल हमीद चौक पर हजारों की संख्या में समुदाय विशेष के लोग उतरे थे। एक ही समुदाय के दो ग्रुप में हुई बहस के बाद हिंसा फैली। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों त्रिपुरा में हुई हिंसा के विरोध में मालेगांव में प्रदर्शन हो रहा था और उसी प्रदर्शन के दौरान लोग आपस में भिड़ गए।

Chhattisgarh