विदेश

पाकिस्तान में अब लश्कर आतंकी हंजला अदनान गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों को खत्म किए जाने का सिलसिला जारी है। इस बार आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े अदनान अहमद की कराची में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अदनान जम्मू-कश्मीर के पम्पोंर इलाके में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। इसे साथ ही वह उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर 2015 के आतंकी हमले का भी मास्टरमाइंड था।

अदनान अहमद को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक और 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी सहयोगी माना जाता है। अहमद, एक पूर्व पार्षद, लश्कर-ए-तैयबा के राजनीतिक मोर्चे, मिल्ली मुस्लिम लीग से संबंधित था। उसे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर 2015 के आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 दिसंबर और 3 दिसंबर की दरमियानी रात को अज्ञात बंदूकधारियों ने अहमद की उसके घर के बाहर हत्या कर दी थी। बाद में स्थानीय बचाव दल की तरफ से अहमद को पास के अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। बाद में अस्पताल ने मृतक की पहचान अदनान के रूप में की।

Share With