Nov 28 2021 / 4:50 PM

भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, पीएम मोदी बोले- भारत ने इतिहास रचा

Spread the love

नई दिल्ली। देशभर में बीते कई महीनों से कोरोना टिकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर सरकार लगातार आम जनता के बीच जागरूकता फैला रही है। इस कोशिश के बीच कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ डोज पूरे हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट करके देश को यह उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है।

उन्होंने लिखा, बधाई हो भारत! यह दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ नेतृत्व का प्रतिफल है। देश में वैक्सीनेशन का आंकडा 100 करोड़ के पार पहुंचने के बाद कोविड-19 वॉर रूम पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मिठाई बांटी।

भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार करने पर पीएम मोदी ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारी डॉक्टरों,नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी का आभार।

कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से बात की। यहां पीएम मोदी के सामने ही बनारस के दिव्यांग अरुण रॉय को 100 करोड़वां डोज लगाया गया।

Chhattisgarh