Sep 21 2021 / 10:07 PM

यूपी एटीएस ने लखनऊ से गिरफ्तार किए तीन और संदिग्ध आतंकी

Spread the love

नई दिल्ली। लखनऊ के सीता बिहार कॉलोनी में 11 जुलाई को एटीएस की छापेमारी में दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किये थे। जानकारी के मुताबिक लखनऊ के काकोरी से यूपी एटीएस ने 2 संदिग्ध अलकायदा आतंकियों को हिरासत में लिया था। इन आतंकियों को लेकर बताया जा रहा है ये लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में ब्लास्ट करने की फिराक में थे।

वहीं हिरासत में लिए गए आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम और यूपी के कई शहरों के नक्शे भी प्राप्त हुए हैं। बता दें कि इनकी साजिश यूपी के कई शहरों को दहलाने की थी। वहीं काशी-मथुरा जैसी धार्मिक जगहों पर भी ये हमला करने की फिराक में थे। वहीं इसी मामले में अब यूपी एटीएस ने तीन और संदिग्ध आंतकियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस तरह से इस मामले में पुलिस ने कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि यूपी एटीएस ने बुधवार को तीन और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें उनकी पहचान मोहम्मद मुस्तकीम(44 साल), मोहम्मद मुईद (29 साल) और मोहम्मद शकील(35 साल) के तौर पर हुई है। वहीं इनके बारे में जानकारी मिली है कि ये तीनों संदिग्ध अलकायदा से जुड़े थे। ये तीनों लखनऊ के रहने वाले हैं। फिलहाल गिरफ्तार हुए पांचों आतंकियों से पूछताछ जारी है।

वहीं शुरुआती दौर में पकड़े गए दो आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम भी मिला है जो काफी हैवी विस्फोटक है इसके साथ ही कई लाइव बम भी बरामद हुए हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेश ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार शाम में जानकारी दी थी कि, एटीएस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक व्यक्ति को काकोरी थाने से और दूसरे को मड़ियाहूं थाने से गिरफ्तार किया गया। ये और इनके साथियों द्वारा 15 अगस्त से पहले लखनऊ या उसके आसपास के भीड़-भाड़ इलाके में विस्फोट करने की मंशा थी।

Chhattisgarh