Sep 20 2021 / 3:39 AM

यूपी एटीएस ने लखनऊ से गिरफ्तार किए अलकायदा के 2 आतंकी, सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश

Spread the love

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके से रविवार दोपहर यूपी एटीएस ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आतंकियों के पास से जिंदा बम मिले हैं। इसके साथ ही काफी विस्फोटक भी बरामद किया गया है। अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आतंकी लखनऊ समेत यूपी में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे, जिसे वह आज कल में अंजाम देने वाले थे।

दोनों आतंकियों में से एक आतंकी शाहिद लखनऊ के मलिहाबाद का ही रहने वाला है, वहीं दूसरा आतंकी सिराज है, जो स्लीपर सेल के तौर पर एक्टिव होकर साजिश को अंजाम दे रहा था। इन आतंकियों के कश्मीर से लिंक थे। दोनों के पास से कूकर बम, टाइम बम समेत हथियार बरामद किए गए हैं।

यूपी एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने इस घटना की बाबत बताया है कि दोनों आतंकियों को यूपी पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के तहत दबोचा गया है। दोनों आतंकियों को पाकिस्तान बॉर्डर से आदेश दिए जा रहे थे। वहीं उन्होंने बताया कि दोनों आतंकी स्लीपर सेल के तौर पर एक्टिव थे। दोनों आगामी दिनों में लखनऊ समेत यूपी के शहरों में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे।

ये दोनों आतंकी जहां से गिरफ्तार किए गए हैं, वहां लंबे समय से रह रहे थे, लेकिन इन दिनों वह लश्कर के स्लीपर सेल के तौर पर एक्टिव होकर साजिश को अंजाम देने में जुटे थे। इन दोनों को गिरफ्तार करने के साथ ही इनके पास के जिंदा बम बरामद हुए हैं। कूकर बम, टाइम बम के साथ ही काफी हथियार भी इनके पास से मिले हैं।

बहरहाल, इनसे पूछताछ जारी है। इन दोनों के हैंडलर का भी पत चल गया है, जो सीमा पार से इन्हें आदेश दे रहा था। एटीएस का लखनऊ के काकोरी इलाके में जारी यह ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। बताया जा रहा है कि इन दोनों की निशानदेही पर आने वाले कुछ समय में यूपी में कुछ अन्य जगहों पर छापेमारी को अंजाम दिया जा सकता है।

Chhattisgarh