राज्य

शाहीन बाग फायरिंग: पुलिस जांच में बड़ा खुलासा- कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से कुछ दूर हवा में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दिल्‍ली पुलिस ने कहा है कि शाहीन बाग फायरिंग करने वाला शख्स कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी से जुड़ा है। कपिल और उसके पिता ने साल 2019 के शुरुआती महीने में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस बात खुलासा किया है।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला की फोन की कुछ व्हाट्स एप वीडियो, फोटो मिटा दिए गए थे। टेक्निकल टीम की मदद से सब रिकवर कर लिया गया। वहीं इस खुलासे के बाद दिल्ली के सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस को एक बड़ा मुद्दा मिल गया है जिससे वे सीएम केजरीवाल की सरकार घेर सकें। इस खुलासे के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रतिकिया दी है।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि अभी चुनाव के पहले कितने फोटो मिलेंगे, कितने वीडियो मिलेंगे, कितनी साजिशें मिलेगीं आप लोग देखते रहिए। चुनाव के 3-4 दिन जो बचे हैं उसमें BJP गंदी राजनीति करेगी। किसी का किसी के साथ (कपिल गुर्जर) फोटो मिलने का क्या अर्थ है, आप अपराध की जांच कीजिए। जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कपिल के पिता गजे सिंह नजर आ रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने कहा कि शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के फोन की कुछ व्हाट्स एप वीडियो, फोटो मिटा दिए गए थे। लेकिन टेक्निकल टीम की मदद से सब रिकवर कर लिया गया है। रिकवरी के दौरान मिले फोटो देखने के बाद पता चला कि उसने 2019 में आप पार्टी को ज्वाइन किया था। उसने खुद इस बात को कुबूला है।

शाहीनबाग में शनिवार को हवा में गोलियां चलाकर बवाल मचा देने वाला आरोपी युवक कपिल गुर्जर पत्रकार बनना चाहता था। पत्रकारिता में एडमिशन भी लिया। जैसे-तैसे एक साल पत्रकारिता की पढ़ाई की। मन नहीं लगा तो गांव में ही पिता और भाइयों के बिजनेस में शरीक हो गया। शनिवार को दोपहर में घर से खाना खाकर बाहर गया। घर से निकलते वक्त बोल कर गया कि, घूमने जा रहा हूं।

शाम करीब पांच बजे शाहीन बाग में जब टीवी पर कपिल गुर्जर द्वारा गोली चला देने की खबरें देखीं तो, परिवार और दल्लूपुरा गांव में कोहराम मच गया। फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के पिता गजे सिंह गुर्जर कुछ साल पहले बसपा से दिल्ली नगर निगम का चुनाव भी लड़े थे। उस चुनाव में वे हार गए। उसके बाद से ही हम सब भाई पिता के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग और दूध के कारोबार कर रहे हैं।

Share With