Uncategorized

सऊदी पहुंचे इमरान खान, क्राउन प्रिंस से की मुलाकात

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब के एक दिवसीय यात्रा के दौरान रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस्लामाबाद स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, खान के मदीना में रोजा-ए-रसूल का दौरा करने और नमाज करने के बाद शनिवार को यह बैठक हुई। खान की यात्रा विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के दौरे के बाद हुई, जिन्होंने आईएसआई प्रमुख के साथ बुधवार को रियाद का दौरा किया और माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए जमीन तैयार की।

राजनयिक सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तानी अधिकारियों और सैन्य नेतृत्व द्वारा सऊदी अरब और ईरान का दौरा दर्शाता है कि इस्लामाबाद द्वारा शुरू किए गए पहल में ‘कुछ सफलता’ हो सकती है। खान की मई के बाद से यह सऊदी अरब की चौथी यात्रा है।

उन्होंने सितंबर में रियाद में सऊदी क्राउन प्रिंस और न्यूयॉर्क में ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात के बाद अक्टूबर में ईरान की यात्रा भी की थी। पाकिस्तान सितंबर से ईरान और सऊदी अरब के बीच संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रहा है, जब सऊदी तेल संयंत्रों को मिसाइल से निशाना बनाया गया था।

Share With