Uncategorized

17 अक्टूबर तक बढ़ी भगोड़े नीरव मोदी की रिमांड

लंदन। पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। नीरव मोदी को आज ब्रिटेन की अदालत में पेश किया गया और कोर्ट ने नीरव की रिमांड 17 अक्‍टूबर तक बढ़ा दी है। नीरव मोदी के ऊपर 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है। लंदन जेल में बंद नीरव मोदी की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी।

बता दें कि नीरव मोदी ब्रिटेन की जेल में बंद है। इससे पहले जुलाई में ब्रिटेन की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत को 22 अगस्त तक बढ़ाते हुए उसे जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद नीरव मोदी की रिमांड 19 सितंबर तक बढ़ा दी गई थी। अब नया फैसला आया है और नीरव मोदी को 17 अक्टबूर तक जेल में रहना होगा।

भारत के भगोड़े हीरा व्यापारी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था। तब से उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है। पीएनबी का आरोप है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने कुछ बैंक कर्मचारियों की मदद से 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। जिसके बाद से ही दोनों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है।

Share With