राज्य

दिल्ली में पत्रकारों का भी होगा कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच फील्ड में उतरकर काम कर रहे पत्रकारों में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। मुंबई में पत्रकारों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है। सरकार खुद यहां पत्रकारों का कोरोना टेस्ट करवाएगी।

दिल्ली में अब उन पत्रकारों का भी कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जाएगा, जो लगातार इस महामारी के संकट के बीच रिपोर्टिंग कर रहे हैं। मुंबई में सोमवार को 50 से अधिक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद ऐसी मांग उठ रही थी।

मुंबई में कम से कम 53 मीडियाकर्मी ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी सोमवार को दी थी। इसपर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हैरानी जताई थी।

उन्होंने मीडिया कंपनियों से पर्याप्त देखभाल और सावधानी बरतने की बात कही थी। मुंबई में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के 50 से अधिक पत्रकारों, विशेष रूप से कैमरामैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

दिल्ली के पत्रकार ने ट्विटर पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से यह मांग की थी कि दिल्ली में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट हो। इसपर अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया और कहा कि सरकार ऐसा जरूर करवाएगी।

Share With