राज्य

सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे, वो वहां राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। सीएम योगी आज दोपहर तक राम नगरी अयोध्या पहुंचेंगे। इस दौरान वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे। इसके बाद रामलला के दर्शन करेंगे। दर्शन के बाद राममंदिर परिसर में तैयारियों को देखेंगे।

सीएम योगी अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक भी करेंगे। वहीं कारसेवकपुरम में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और साधु संतों से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जोरों पर है, ईंट से लेकर इसके डिजाइन तक के काम में कारीगर जुटे हुए हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मंदिर के भूमी पूजन के लिए राम नगरी अयोध्या आएंगे।

बता दें कि 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 2 सौ प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। 11 से डेढ़ बजे के बीच होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा। आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा।

Share With