राज्य

हाथरस मामले पर बोले सीएम योगी- दोषियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य के लिए उदाहरण प्रस्तुत करेगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार निशाने पर है। हाल ही में हाथरस, बलरामपुर और भदोही में जिस तरह की घटना घटी उसके बाद से लोगों में काफी गुस्सा है। अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है। इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब इस मामले को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि माता-बहनों की सुरक्षा और सम्मान सर्वोपरि है। इस मामले में दोषियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य के लिए उदाहरण प्रस्तुत करेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माता और बहन की सुरक्षा विकास करने हम संकल्पबद्ध और हमारा यही संकल्प और यही वचन है।

पुलिस ने हाथरस गैंगरेप पीड़ित के गांव को पुलिस ने छावनी बना रखा है. जिले में धारा-144 लगाने के साथ ही पीड़ित के गांव में नाकेबंदी है। गांव के लोगों को भी आईडी दिखाने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। प्रशासन के इस रवैये से लोग नाराज हैं। उनका कहना है कि हमारे ही गांव में हमसे अपराधी जैसा सलूक हो रहा है।

एक वीडियो में हाथरस के डीएम प्रवीण लक्षकार पीड़ित परिवार से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि मीडिया आज यहां है, कल नहीं रहेगा। आप सरकार की बात मान लीजिए. यह वीडियो वायरल होने के बाद परिवार के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। मृतक लड़की के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की है। उनका कहना है कि यूपी पुलिस पर अब भरोसा नहीं रहा, हमें मीडिया वालों से नहीं मिलने दे रहे। घर से निकलने पर भी 10 तरह के सवाल किए जा रहे हैं।

Share With