हम लोग बीजेपी विरोधी, इसका ये मतलब नहीं कि राष्ट्रविरोधी: फारूख अब्दुल्ला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के आवास पर बैठक हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और नेकां के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला भी शामिल हुए। फारूख अब्दुल्ला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्र विरोधी नहीं, बीजेपी विरोधी होने का मतलब राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता है। बीजेपी ने देश और संविधान को नुकसान पहुंचाया है। हम चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का अधिकार वापस किया जाए।

उन्होंने कहा कि धर्म पर हमें विभाजित करने के उनके प्रयास सफल नहीं पो पाएंगे। हम जब 370 के पुनरुद्धार की बात करते हैं तो हम जम्मू और लद्दाख में क्षेत्र की क्षेत्रीय स्वायत्तता की भी बात करते हैं। बता दें कि 15 अक्टूबर को फारूक अब्दुल्ला के घर पर बैठक हुई थी। उस दिन फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कुछ दिनों में बैठक करके आगे की रणनीति बनाई जाएगी। उसके बाद अब शनिवार को बैठक हो रही है।

वहीं, सज्जाद लोन ने कहा कि हमने आज के अलहदा ढांचे पर फैसला किया है। फारूक अब्दुल्ला हमारे अध्यक्ष होंगे। हम जल्द ही वास्तविकता पर एक श्वेत पत्र के साथ आएंगे। हम एक शोध दस्तावेज देंगे कि हमारे पास क्या था और वे क्या ले गए हैं। दो हफ्ते में हम अपनी अगली बैठक जम्मू में करेंगे और उसके बाद हमारा सम्मेलन होगा। राज्य का हमारा सबसे पहला झंडा हमारे गठबंधन का प्रतीक होगा।

Share With

Chhattisgarh