Sep 17 2021 / 6:57 AM

टोक्यो ओलंपिक: सेमीफाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, मेडल से बस एक कदम दूर

Spread the love

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए एक और अच्छी खबर सामने आ रही है। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना मैच जीत लिया है। पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की खिलाड़ी को हरा दिया। उन्होंने जापानी खिलाड़ी को 21-13, 22-20 से हरा दिया, इसके साथ ही वे सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। अब उनसे भी भारत को मेडल जीतने की आस बंध गई है।

इससे पहले भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन ने टोक्यो ओलंपिक के 69 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है, वे भी अब कम से कम कांस्य पदक की दावेदार हो गई हैं। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए यामागुची को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने यामागुची के खिलाफ पहला गेम आसानी से जीता लेकिन दूसरे गेम में उन्हें यामागुची से कड़ी टक्कर मिली। एक समय यामागुची ने बढ़त भी बना ली थी और ऐसा लग रहा था कि यह मैच तीसरे गेम तक जाएगा। हालांकि, सिंधु ने बिना देरी किए वापसी की और लगातार अंक लेकर मैच खत्म कर दिया।

इससे पहले भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। उस मैच के बाद पीवी सिंधु ने कहा कि था कि वह ओलंपिक की शुरुआत से ही मैच दर मैच रणनीति पर चल रही हैं और आगे भी चलती रहेंगी। उनकी यह रणनीति काम आई और वे लगातार अपने मैच जीतती जा रही हैं। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु अब पदक एक कदम दूर हैं।

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकीं सिधु ने गुरुवार को मुशाशीनो फॉरेस्ट प्लाजा कोर्ट नम्बर-3 पर डेनमार्क की मिया ब्लीचफेट को सीधे गेम में हराया। सिंधु ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में मिया के खिलाफ 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की। यामागुची की बात की जाए तो उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की गायुन किम को 2-0 से हराया। यामागुची ने यह मै 21–17, 21-18 से जीता था।

Chhattisgarh