Oct 26 2021 / 10:04 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के स्कूल पर आतंकी हमला, 2 शिक्षकों की मौत

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने एक स्कूल पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान आतंकियों ने स्कूल में अंधाधुध फायरिंग की, जिसमें दोनों शिक्षकों की मौके पर ही मौत हो गई।। हमला करने के बाद सभी आतंकी मौके से फरार हो गए।

फिलहाल इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी आतंकवादियों ने एक स्थानीय पंडित, एमएल बिंदरू, एक गैर-स्थानीय विक्रेता और कश्मीर में एक टैक्सी चालक की हत्या कर दी थी।

खबरों के मुताबिक, आतंकियों ने जहां हमला किया है, वह एक हाई सेकेंड्री स्कूल बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए शिक्षकों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, स्कूल पर हमला करने वाले आतंकियों की संख्या 2 से 3 तीन थी।

श्रीनगर में आतंकी हमले और उसमें भी हिंदुओं को निशाना बनाए जाने से दिल्ली में गृहमंत्रालय भी हरकत में आ गया है। हालांकि एहितियातन वैष्णो देवी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आने वाले श्रद्धालुओं की सघन जांच के अलावा डॉग स्कवॉयड की भी मदद ली जा रही है। खासकर कटरा में सुरक्षा बंदोबस्त और कड़े कर दिए गए हैं।

स्थानीय पुलिस ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन छेड़ दिया है। साथ ही वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इधर दिल्ली में गृह मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इसमें एनआईए अजित डोभाल, आईबी के शीर्ष अधिकारी समेत सीआरपीएफ और बीएसएफ के अधिकारी भी शामिल हैं। मसला आतंकियों के हिंदुओं को निशाना बनाए जाने की स्थिति पर चर्चा का है।

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद श्रीनगर समेत पूरे राज्य में आतंकियों के खिलाफ नए सिरे से अभियान छेड़ा जा सकता है। साथ ही सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती के साथ कई और कदम उठाए जा सकते हैं।

Chhattisgarh