Dec 02 2021 / 6:31 AM

टीम इंडिया के नए कप्तान बनेंगे रोहित शर्मा

Spread the love

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द ही होने वाला है। इस सीरीज में दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस दौरान टीम इंडिया में काफी हेरफेर देखने को मिल सकती है। टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा का कप्तान बनना तय है। लेकिन वे पहले टेस्ट में भी टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं।

खबर है कि विराट कोहली टी20 सीरीज और पहले टेस्ट से आराम ले सकते हैं। वे मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट से वापसी कर सकते हैं। अजिंक्य रहाणे इस दौरान उपकप्तान बने रहेंगे। सीरीज के दौरान जयपुर, रांची और कोलकाता में टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं कानपुर और मुंबई में टेस्ट मैच होंगे। न्यूजीलैंड सीरीज से टीम इंडिया को रोहित के रूप में नया कप्तान तो राहुल द्रविड़ के रूप में नया मुख्य कोच मिल जाएगा।

टी20 सीरीज के दौरान टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। इनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के नाम शामिल हैं। वहीं वरुण चक्रवर्ती की जगह हर्षल पटेल को लिया जा सकता है। उन्होंने आईपीएल 2021 में कमाल की गेंदबाजी की थी और सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल को नहीं चुना गया था।

साथ ही दीपक चाहर को भी लिया जा सकता है। वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व टीम का हिस्सा थे। माना जा रहा है कि जो खिलाड़ी आराम मांगेंगे उन्हें आराम दिया जाएगा। इस साल भारतीय खिलाड़ी लगातार खेल रहे हैं। इसके चलते थकान एक बड़ी समस्या है।

टेस्ट टीम के चयन के दौरान ऋद्धिमान साहा और केएस भरत में किसे चुना जाता है इस पर सबकी नजरें रहेंगी। ऋषभ पंत टीम के नंबर वन कीपर हैं। वहीं वनडे टीम की कप्तानी पर अभी फैसला नहीं होगा। न्यूजीलैंड से भारत को वनडे नहीं खेलना है। चयनकर्ता इस पर फैसला दक्षिण अफ्रीका दौरे के वक्त कर सकते हैं। उस समय भारत को वनडे सीरीज भी खेलनी होगी। वहां पर टीम इंडिया को तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मुकाबले खेलने हैं। यह दौरा दिसंबर के आखिर में शुरू होगा।

Chhattisgarh