Sep 20 2021 / 11:30 PM

टी20: भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया

Spread the love

प्रोविडेंस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान वेस्टइंडीज को चौथे टी20 मुकाबले में भी हरा दिया है। भारत ने बारिश के कारण नौ ओवरों तक किए गए। इस रोमांचक मैच में 5 रन से जीत हासिल की। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है।

बारिश से प्रभावित हुए इस मैच में भारत ने 9 ओवर में सात विकेट खोकर 50 रन बनाए जवाब में विंडीज की टीम नौ ओवरों में पांच विकेट खोकर 45 रन ही बना सकी। दोहरा प्रदर्शन करने वाली हेली मैथ्यूज (तीन विकेट और 11 रन) मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित की गईं।

भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 10 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने सात, जेम्मिाह रोड्रिगेज ने छह, वेदा कृष्णमूर्ति ने पांच, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने छह, तानिया भाटिया ने आठ रनों का योगदान दिया। विंडीज के लिए हेली मैथ्यूज और चिनले हेनरी ने 11-11 रनों का योगदान दिया। नताशा मैक्लीन ने 10 रनों का योगदान दिया।

तमाम कोशिशों के बाद भी विंडीज टीम लक्ष्य हासिल करने से चूक गई। भारत के लिए अनुजा पाटील ने दो विकेट हासिल किए। दीप्ती शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया। सीरीज का पांचवां और अंतिम टी20 मुकाबला 20 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम की कोशिश इस मैच को जीतते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप करने की होगी।

Chhattisgarh