Nov 28 2021 / 6:03 PM

जेएनयू में फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन

Spread the love

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के विरोध में 15 दिन से छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। जेएनयू के छात्र अब दिल्ली की सड़कों पर उतर आए हैं। यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को परिसर से बाहर आयोजित किए जाने से भी छात्र खफा हैं। प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से भयानक झड़प भी हुई।

छात्रों ने फीस में इजाफे और दीक्षांत समारोह के विरोध में यूनिवर्सिटी से लेकर वसंत कुंज स्थित कार्यक्रम स्थल तक मार्च निकाला। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बेहद कड़ी कर रखी है। यही नहीं दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर और अधिक पुलिस बल लिया था। इसके अलावा छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का भी इस्तेमाल किया गया।

दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। उनके साथ मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे। सुबह 8 बजे ही छात्र यूनिवर्सिटी की एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग पर जमा हुए और वहां से कार्यक्रम स्थल तक मार्च शुरू किया। बता दें कि इस आंदोलन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, आईसा, एआईएसएफ और एसएफआई सभी छात्र संगठन हिस्सा ले रहे हैं।

Chhattisgarh