Sep 17 2021 / 7:05 AM

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से लिया संन्यास

Spread the love

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मंगलवार को उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कह दिया। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। 38 साल के स्टेन ने पिछले साल फरवरी में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

डेल स्टेन ने साल 2004 में अपना डेब्यू किया था। उनके नाम साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। साउथ अफ्रीका के लिए उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में कुल 439 विकेट चटकाए। इसके अलावा स्टेन ने 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 64 विकेट अपने नाम किए।

बता दें कि स्टेन कुछ सालों में अपनी फिटनेस को लेकर काफी परेशान रहे थे। साल 2021 के मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वैटा ग्लैडिएटर्स के लिए उन्होंने लास्ट प्रोफेशनल मैच खेला था। साल की शुरूआत में स्टेन ने आईपीएल 2021 से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

स्टेन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और गुजरात लायंस की टीम का भी हिस्सा रहे हैं। आईपीएल में उन्होंने कुल 95 मुकाबले खेले, जिसमें 97 विकेट चटकाए है।

Chhattisgarh