Nov 28 2021 / 5:27 PM

सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, साधा चन्नी सरकार पर निशाना

Spread the love

नई दिल्ली। पंजाब में अगले विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। लेकिन पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के पद से दिया इस्तीफा वापस ले लिया है। ऐसे कहा जा रहा है कि फिर से काम पर जुट गए हैं। लेकिन इसी बीच रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 4 पेज की चिट्ठी लिखी है।

खास बात ये है कि सिद्धू ने यह चिट्ठी अपना इस्तीफा वापस लेने के एक दिन बाद ही लिखी है। इस चिट्ठी में नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर जोरदार हमला बोला है। सोनिया गांधी को लिखा चिट्ठी सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा की है। इससे साफ हो जाता है कि सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से टकराव जारी है।

बता दें कि नवजोत सिद्धू ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस लेने और अध्यक्ष पद पर बने रहने का ऐलान किया था। सिद्धू ने सोनिया गांधी को चिट्ठी में 13 मुद्दों का जिक्र किया है। इसके साथ ही सिद्धू ने सोनिया गांधी से साल 2022 में होने वाले विधानसभा से इन सभी मुद्दों को हल करने की भी बात कही है इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने का भी वक्त मांगा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने जिन 13 मुद्दों का जिक्र किया है उसमें बेअदबी, ड्रग्स, कृषि, बिजली, सरकार और बिजली कंपनियों के बीच हुए समझौतों को रद्द करने, अनुसूचित जाति और पिछड़ों का विकास, रोजगार, सिंगल विंडो सिस्टम, महिला और युवाओं का सशक्तिकरण, शराब, रेत खनन और ट्रांसपोर्ट शामिल है।

Chhattisgarh