Dec 02 2021 / 12:25 AM

एण्डटीवी के ‘बाल शिव’ में शिव्या पठानिया निभायेंगी देवी पार्वती का किरदार

Spread the love

शिव्या पठानिया, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल से भारतीय टेलीविजन शोज के लाखों प्रशंसकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है, जल्दी ही एण्डटीवी के पौराणिक शो बाल शिव में देवी पार्वती की भूमिका निभाती नजर आएंगी। बाल शिव में अपना ड्रीम रोल करते हुए शिव्या बहुत खुश हैं। इस शो का प्रीमियर 23 नवंबर, 2021 को रात 8 बजे एण्डटीवी पर होगा और इसका प्रसारण प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार किया जाएगा।

काफी खुश दिख रहीं शिव्या पठानिया ने इस शो और अपने किरदार के बारे में कहा, ‘‘मैं असल जिन्दगी में शिव भक्त हूँ और इस शो का हिस्सा बनकर और देवी पार्वती का रोल करके सौभाग्यशाली महसूस कर रही हूँ। यह शो शिवजी के बचपन पर आधारित है और मैं इस शो का हिस्सा बनकर इसलिये रोमांचित हूँ, क्योंकि इसमें महादेव के बाल रूप की अनदेखी गाथा दिखाई गई है। इस शो में देवी पार्वती की भूमिका भी महत्वपूर्ण है और दर्शक देखेंगे कि शिवजी से विवाह के बाद देवी पार्वती अपने जीवन के नये पड़ाव में कैसे ढलती हैं। शुरूआत में उनकी कुछ इच्छाएं और आशंकाएं होंगी, लेकिन आखिरकार वे कैलाश की वास्तविक स्थिति को समझ जाएंगी। यह सचमुच एक चुनौतीपूर्ण भूमिका है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसे खूबसूरती से निभा पाऊंगी।‘‘

स्क्रीन पर विभिन्न देवियों के किरदार को निभाने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए शिव्या ने कहा, ‘‘देवी का किरदार निभाना अच्छा तो लगता है, लेकिन उतना ही चुनौतीपूर्ण भी होता है। ये मजबूत किरदार होते हैं और इन्हें लेकर दर्शकों की सोच या छवि निश्चित होती है। ये किरदार भव्य होते हैं और इसमें एक ऐसी अलग छवि बनाने की चुनौती होती है, जो ताजगीपूर्ण हो और जिसके साथ दर्शक खुद को जोड़ सकें। यहां पर हर छोटी-बड़ी चीज मायने रखती है और इसमें अपना अंदाज डाल देना आसान नहीं होता है, क्योंकि इससे बात बिगड़ भी सकती है। हालांकि इन किरदारों की अपनी भव्यता और आकर्षण होता है। तो इसके लिये बहुत रिसर्च और कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उच्चारण, अभिव्यक्ति और डायलाॅग पर बहुत ध्यान देने के साथ-साथ भारी-भरकम काॅस्ट्यूम, मेकअप और ज्वेलरी को भी संभालना पड़ता है। मैं उन कुछ एक भाग्यशाली अभिनेत्रियों में से एक हूँ, जिन्हें कई देवियों के किरदार निभाने का मौका मिला है और यह बात मुझे अच्छी लगती है। मुझे विश्वास है कि ‘बाल शिव’ में देवी पार्वती का किरदार अपनी अलग छाप छोड़ेगा और दर्शकों को रोमांचित करेगा।’’

ज़ी स्टूडियोज द्वारा निर्मित ‘बाल शिव’ में एक-से-बढ़कर-एक प्रतिभाशाली कलाकार नजर आयेंगे। इनमें आन तिवारी (बाल शिव), मौली गांगुली (महासती अनुसुइया), सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव), शिव्या पठानिया (देवी पार्वती), कृप कपूर सूरी (असुर अंधक), प्रणीत भट्ट (नारद मुनि), आदि शामिल हैं।

शिव्या पठानिया को देवी पार्वती की भूमिका में देखिए, ‘बाल शिव’ में, 23 नवंबर, 2021 को रात 8:00 बजे से, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार, केवल एण्डटीवी पर!

Chhattisgarh