Dec 02 2021 / 12:08 AM

वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन को मिला मौका

Spread the love

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज छह दिसंबर से शुरू होने जा रही है, इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय ओपनर शिखर धवन चोटिल होने के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को 6 दिसंबर से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

शिखर धवन बाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं जो उन्हें इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी टी20 मैच के दौरान लग गई थी। मैदान पर डाइविंग के दौरान धवन के बाएं घुटने पर गहरा कट लग गया जिसके कारण करीब 20 टांके लगाने पड़े।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनकी चोट का आकलन किया। बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान में कहा, धवन को सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी मैच के दौरान बाएं घुटने में गहरी चोट लगी थी। मेडिकल टीम ने सुझाव दिया है कि धवन को पूरी तरह ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

बयान में आगे कहा गया है कि ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने धवन की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है। संजू को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी मौका दिया गया था लेकिन वह प्लेइंग-XI में जगह नहीं बना सके। तीन मैचों की उस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता था।

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में और तीसरा तथा अंतिम मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

Chhattisgarh