Dec 02 2021 / 12:18 AM

असम: करीमगंज में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, छठ पूजा से लौट रहे 10 श्रद्धालुओं की मौत

Spread the love

गुवाहाटी। दक्षिणी असम के करीमगंज जिले से दुखद घटना सामने आई है। छठ पूजा करके ऑटोरिक्शा में बैठकर लौट रहे लोगों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से 10 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 4 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं।

यह दुर्घटना असम के करीमगंज जिले में असम-त्रिपुरा राजमार्ग पर हुई है। छठ की पूजा करने के बाद जिस ऑटोरिक्शा में बैठकर लोग वापस अपने घर के लिए आ रहे थे, वह सामने से आ रहे सीमेंट से भरे एक ट्रक से टकरा गया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई और एक ने अस्पताल में दम तोड़ा।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि आज छठ पूजा में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की मृत्यु हो गई। मैंने अपने अधिकरियों को घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए भेजा है। सरकार की तरफ से हमने मृतक के परिजनों को 1-1 लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की है।

दुर्घटना में मारे गए लोगों में ऑटो ड्राइवर भी शामिल है, दुर्घटना के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया है और पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। दुर्घटना में मारे गए सभी लोग पत्थरकंडी में स्थित लोंगाइ चाय बगान के रहने वाले हैं।

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इस दुर्घटना पर शोक जताया है और तुरंत प्रभाव से मारे गए लोगों के करीबी रिश्तेदारों को 1 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन से राहत कार्यों में जुटने के लिए भी कहा है।

पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रक ड्राइवर तेज गति से वाहन चला रहा था और सामने आते ऑटो रिक्शा को देखकर उसने अपनी गाड़ी से नियंत्रण खो दिया जिस वजह से यह दुर्घटना हुई है। ट्रक ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया है, लेकिन फिलहाल ट्रक ड्राइवर फरार चल रहा है।

Chhattisgarh