Sep 21 2021 / 10:30 PM

सोनी सब के तेनाली रामा में रामा ने अपनी बुद्धिमानी खोई

Spread the love

पंडित रामा कृष्णा (कृष्ण भारद्वाज) की जिंदगी एक दिलचस्प मोड़ लेने वाली है। दरअसल अपनी चतुराई और बुद्धिमानी के लिये मशहूर रामा जल्‍द ही अपनी बुद्धिमत्ता खोता हुआ नजर आएगा। सोनी सब का ऐतिहासिक फिक्शन शो तेनाली रामा में पंडित रामा कृष्णा अलग तरह से काम करने लगेगा।

इससे पहले, भास्कर जो पंडित राम कृष्णा का भेष लिए हुए हैं, ने अपनी चतुराई का इस्तेमाल करते हुए विजयनगर के राजा के रूप में कैकला (विश्वजीत प्रधान) का सफलतापूर्वक सफाया कर दिया और राजा बालकुमारा (शक्ति आनंद) को सिंहासन पर बैठाया। जहां सारी सल्तनत इस बात से बेहद खुश हैं कि एक बार फिर राजा बालकुमारा उनके राजा है, वहीं कैकला इस बात से खासा नाराज़ है, क्योंकि पंडित रामा ने उससे उसका ख्वाब ही छीन लिया, क्योंकि पंडित रामा ने उसके ख्वाब को हकीक़त नहीं बनने दिया।

ऐसे में गुस्से में कैकला अपनी हार का बदला लेने के लिए कसम खाता है कि वह पंडित रामा को विजयनगर से निकाल कर ही दम लेगा। वह, विजयनगर की रानी के साथ मिलकर एक योजना बनाता है, और इसके तहत रामा को एक दुर्लभ दवाई दे दी जाती है। जिससे पंडित रामा का बर्ताव प्रभावित हो और इसके बूते उन्हें राजा के लिए एक बुरा सलाहकार सिद्ध कर दिया जाएं। कैकला रामा धोखे से दवा का सेवन कर ले ऐसी आदर्श स्थिति की योजना बनाता है और उस पल की तलाश में जुट जाता है। दूसरी तरफ रामा को अपने खिलाफ साज़िश का यह जाल बुने जाने का कोई अंदाजा नहीं हैं।

क्या रामा कैकला की दुष्ट योजना में फंस जाएगा?
पंडित रामा कृष्णा का किरदार निभा रहे कृष्ण भारद्वाज कहते हैं, “पंडित रामा कई बार मुश्किल हालात से दो-चार हुए हैं लेकिन यह परिस्थिति सबसे कठिन लग रही है क्योंकि अधिकांश मौकों पर तो उनकी बुद्धिमानी और चतुराई ने ही उन्हें मुसीबत से निकाला है और परिस्थिति को आसान करने में मदद की है। ऐसे में अगर उनकी जागृति, चतुराई और बुद्धिमानी ही कुंद हो जाती है, तो वे कैसे बर्ताव करेंगे और कैसे राजा के सलाहकार बने रहेंगे? ऐसे में यह जानने के लिए कि वे इस संकट से कैसे निपटते हैं और क्या नया साहसिक कारनामा करते हैं, देखते रहिए तेनाली रामा।”

और अधिक जानने के लिए देखते रहिए, तेनाली रामा हर सोमवार-शुक्रवार, शाम 7:30 बजे केवल सोनी सब पर

Chhattisgarh