Sep 22 2021 / 2:54 PM

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- हमारे फोन में पीएम ने डाला हथियार

Spread the love

नई दिल्ली। कृषि कानून और पेगासस जासूसी मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में लगातार विपक्ष हंगामा कर रहा है। संसद में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष नेताओं ने बुधवार को बैठक की। बैठक में दर्जन भर से अधिक विपक्षी पार्टियों ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है, हमारा एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं? क्या सरकार ने अपने ही लोगों के खिलाफ पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया? हमें सरकार की ओर से साफ-साफ कह दिया गया है कि पेगासस पर सदन में कोई चर्चा नहीं होगी।

राहुल गांधी ने कहा, देश के युवाओं से जानना चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी जी ने आपके फोन में एक हथियार भेजा है। इस हथियार का इस्तेमाल मेरे खिलाफ, सुप्रीम कोर्ट, कई नेताओं, प्रेस के लोगों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ किया गया है। सदन में इस पर चर्चा क्यों नहीं होनी चाहिए?

उन्होंने कहा, हमारे बारे में कहा जा रहा है कि हम संसद की कार्यवाही में खलल डाल रहे हैं। हम सदन को परेशान नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ अपने कर्तव्यों को पूरा करना चाहते हैं। इस हथियार (पेगासस) का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया है। इसका इस्तेमाल आतंकवादियों और देशद्रोहियों के खिलाफ किया जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा, हम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से जानना चाहते हैं – आपने भारत के लोकतांत्रिक संस्थानों के खिलाफ इस हथियार (पेगासस स्पाइवेयर) का इस्तेमाल क्यों किया? हमारे लिए पेगासस राष्ट्रवाद और देशद्रोह से जुड़ा मामला है। इस हथियार का इस्तेमाल लोकतंत्र के खिलाफ किया गया है। मेरे लिए यह गोपनीयता की बात नहीं है। मैं इसे एक राष्ट्रविरोधी कृत्य के रूप में देखता हूं। नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी ने भारत के लोकतंत्र की आत्मा पर हमला किया है।

Chhattisgarh