Dec 02 2021 / 5:37 AM

जल्लीकट्टू का आयोजन देखने तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी, कहा- तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी

Spread the love

नई दिल्ली। तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को मदुरई में जल्लीकट्टू का आयोजन देखने पहुंचे। जल्लीकट्टू तमिलनाडु का पारंपरिक खेल है। इसमें लोग गुस्सैल और बेकाबू सांड़ों को पकड़कर गिराने की कोशिश करते हैं।

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि तमिल कल्चर को देखना काफी प्यारा अनुभव था। मुझे खुशी है कि जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सभी सुरक्षित हैं और सभी का ध्यान रखा जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों से उन्हें बहुत प्यार और स्नेह मिला है। तमिल इतिहास और संस्कृति की रक्षा की जाएगी और वो इसके बारे में जानने आए थे। ‘हैप्पी पोंगल’ कह कर उन्होंने लोगों को शुभकामनाएं भी दी। इस दौरान राहुल गांधी ने उन लोगों को चेतावनी भी दी जो तमिल संस्कृति के बारे में आलोचना करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि तमिल कल्चर खत्म हो जाएगा, वो गलत हैं। इस मौके पर राहुल गांधी के साथ तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के.एस. अलागिरी और डीएमके यूथ विंग के सचिव उदयनिधि स्टालिन समेत कई नेता मौजूद रहे।

दरअसल इस साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राहुल गांधी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। अप्रैल-मई में होने वाले इस विधानसभा चुनाव में द्रमुक और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना है।

Chhattisgarh